साल 2019 में रिलीज होंगी ये बेहतरीन फिल्में, दर्शकों को रहेगा इंतजार

Spread the love

नई दिल्ली: साल 2018 में बॉलीवुड में छोटी-बड़ी कई फिल्में आईं. एक ओर ‘स्त्री’ और ‘बधाई हो’ जैसी छोटी बजट की फिल्मों को दर्शकों ने काफी सराहा तो वहीं ‘रेस 3’, ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ और ‘जीरो’ जैसी बड़ी बजट वाली फिल्मों ने काफी निराश किया. सबसे बड़ी बात ये रही कि ‘खान तिगड़ी’ को दर्शकों ने एक सिरे से नकार दिया.

एक तरह से देखें तो साल 2018 ने बॉलीवुड फिल्म लवर्स को निराश ही किया है. ऐसे में अब दर्शकों को साल 2019 से ऐसी उम्मीद बिल्कुल नहीं होगी. हमारे पास इस साल रिलीज होने वाली बड़ी बॉलीवुड फिल्मों की ऐसी लिस्ट है जिसे देखने के बाद आप कहेंगे कि इस साल बॉलीवुड में बहुत कुछ अच्छा देखने को मिलेगा..

मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी


‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’, कंगना रनौत की महत्वाकांक्षी फिल्मों में से एक है और इसका निर्देशन भी कंगना ने ही किया है. ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी. झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर बनी इस फिल्म का ट्रेलर लोगों को काफी पसंद आया है.

गल्ली बॉय


रणवीर सिंह और आलिया भट्ट पहली बार ‘गल्ली बॉय’ फिल्म में एक साथ नजर आने वाले हैं. इस फिल्म का निर्देशन जोया अख्तर ने किया है. जोया अख्तर बॉलीवुड की उन निर्देशकों में से हैं जिनकी फिल्में तारीफ के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर भी कमाल करती हैं. ये फिल्म वैलेंटाइन डे यानि 14 फरवरी को रिलीज होगी.

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा


फरवरी में एक और बड़ी फिल्म रिलीज हो रही है- एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा. इस फिल्म में राजकुमार राव और सोनम कपूर एक साथ नजर आएंगे. इस फिल्म में अनिल कपूर और जूही चावला भी हैं. 1 फरवरी को रिलीज हो रही इस फिल्म का निर्देशन शेली चोपड़ा ने किया है और इसके प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा हैं.

मेंटल है क्या


‘क्वीन’ जैसी सुपरहिट और एंटरटेनिंग फिल्म देने के बाद राजकुमार राव और कंगना रनौत एक बार फिर ‘मेंटल है क्या’ फिल्म में नजर आएंगे. इस फिल्म का निर्देशन तेलुगु फिल्मों के फेमस डायरेक्टर प्रकाश कोवेलामुडी ने किया है. 29 मार्च को रिलीज हो रही इस फिल्म के पोस्टर ने पहले ही दर्शकों का दिल जीत लिया है.

कलंक


‘कलंक’ इस साल की पहली मल्टी-स्टारर फिल्म है जो 19 अप्रैल को रिलीज होगी. इस फिल्म में संजय दत्त, वरुन धवन, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट, कुनाल खेमु और ऑदित्य रॉय कपूर एक-साथ नजर आएंगे. फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक वर्मन हैं, जिन्होंने ‘2 स्टेट्स’ जैसी हिट फिल्म दी है.

स्टुडेंट ऑफ द ईयर 2


‘स्टुडेंट ऑफ द ईयर’ फिल्म के सुपरहिट होने के बाद ही करन जौहर ने कह दिया था कि वो इसका सिक्वल भी बनाएंगे और वो अपना वादा पूरा भी कर रहे हैं. धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म ‘स्टुडेंट ऑफ द ईयर 2’ इस साल 10 मई को रिलीज होगी. फिल्म में टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और अनन्या पांडेय हैं और इसके डायरेक्टर पुनीत मल्होत्रा हैं.

भारत


साल 2018 में भले ही सलमान खान की ‘रेस 3’ दर्शकों को ज्यादा पसंद नहीं आई लेकिन वो इस दबंग की फिल्म का बेसब्री से इंतजार करते हैं. फैन्स की ये बेसब्री इस साल जुलाई में फिल्म ‘भारत’ के साथ खत्म होगी. खास बात ये है कि इस फिल्म में सलमान के अपोजिट कट्रीना हैं और इस जोड़ी ने हमेशा लोगों को एंटरटेन किया है. फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर हैं जिन्हें ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के लिए जाना जाता है.

मिशन मंगल


‘मिशन मंगल’ साल 2019 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है क्योंकि ये भारत के ‘मंगलयान’ पर बनी है. देशभक्ति से भरी हुई इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार, विद्या बालन और ताप्सी पन्नु हैं. 15 अगस्त को रिलीज होने वाली इस फिल्म का निर्देशन जगन शक्ति कर रहे हैं.

ब्रह्मास्त्र


धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट नजर आएंगे. ये करन जौहर की महत्वाकांक्षी फिल्मों में से एक है. इस फिल्म की कहानी लिखने में डायरेक्टर अयान मुखर्जी को 6 साल लग गए.

इनके अलावा रोहित शेट्टी-अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ और ऋतिक रोशन की ‘सुपर 30’ कोचिंग के फाउंडर आनंद कुमार पर बनी फिल्म भी इसी साल रिलीज होगी, जिसका दर्शकों को इंतजार रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.